शनिवार, 20 मार्च 2021

राजकपूर

 the great show man of the bollywood 

 🌷🌻🌷🌻🌷🌻

#Raaj_kapoor ❣️❣️❣️❣️

______________________


उन दिनों #टीवी ही एकमात्र #मनोरंजन का माध्यम था । 

हर रविवार को एक #सीरीज में फिल्में आती थी ।

#आरकेबैनर की फिल्में प्रति #रविवार को एक आती थी ।

मैंने कभी राज कपूर की कोई फ़िल्म नही देखी थी । न ही उन दिनों मुझे #ब्लैक एंड वाइट #फिल्मों आकर्षण नजर आता था ।

लेकिन #संयोग से जाने #अनजाने वह मुझे देखनी पड़ गई ..

टीवी मेरे सामने था तो देखनी पड़ी ।

#टीवी पर ब्लैक एंड व्हाइट फ़िल्म चल रही थी ।

कभी कभी मैं टीवी की तरफ भी देख लेता था । लेकिन

जैसे ही मैंने देखना शुरू किया तो देखता चला गया ।

सबसे पहले मैंने जो फ़िल्म देखी वह आरके बैनर की #आह

फ़िल्म थी । बहुत पसंद आई , मै #राजकपूर का फैन बन गया । हर हफ्ते आने वाली #राजकपूर की फ़िल्म का बेताबी से इन्तजार करने लगा ।

मैंने क्रमशः #आह_आग_आवारा_श्री_420_अब_दिल्ली #दूर_नहीं_बूट_पोलिस_जिस_देश_मे_गंगा_बहती_है , #संगम_मेरा_नाम_जोकर_बॉबी_प्रेमरोग_सत्यम_शिवम #सुन्दरम_धर्मकर्म_हिना_राम_तेरीगंगा_मैली , आदि फिल्मे जिनमे खास रूप से राजकपूर का निर्देशन रहा सभी देख डाली ।


उनकी फिल्मों के #गीत , #संगीत , #कहानी , #लोकेशन्स , #एक्टिंग , #फोटोग्राफी , व #संदेश का जो #खूबसूरत तरीके से प्रदर्शन किया गया है,  वह अविस्मरणीय है , दुर्लभ है , सदा याद किया जाएगा । सभी फिल्मों की कहानियों , घटनाओं प्रसंगों गीतों को इस तरह गढ़ा गया है कि यथार्थ से जुड़ी कहानी सीधी दिल को छू जाती है 

#जन्मदिवस_14_दिसंबर_पर_ग्रेट_शोमैन_को_नमन 

   

       ____  #MUNEESH

        

  〰〰〰〰〰〰〰〰〰〰〰🌷🌻🌷🌻🌷🌻

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें