शुक्रवार, 16 अक्तूबर 2015

सर्प समागम

 

  

 

प्रस्तुति- राकेश सिन्हा

 

 सामूहिक सर्प सेक्स  (सेक्स ओर्जी)

आज हम आपको कनाडा के मनिटोबा मे हर साल होने वाले एक ऐसे आयोजन के बारे मे बताएंगे जिसे की आप इस धरती का सबसे बड़ा सामूहिक सेक्स आयोजन (सेक्स ओर्जी) कह सकते है।  हालॉकि यह सामूहिक सेक्स आयोजन इंसानो से सम्बन्धित ना होकर सांपो से सम्बन्धित है। यह इस धरती पर होने वाली कुछ दुर्लभ और विचित्र घटनाओं मे से एक है। यह  घटना हर साल कनाडा के मैनिटोबा प्रान्त मे वसंत के महिने में होती है।


Garter snake at Manitoba Canada
Garter Snake
कनाडा  के मैनिटोबा (Manitoba) प्रान्त में हर साल वसंत में , 6 महीनो कि शीत निद्रा निकालने के बाद लगभग 30000 गार्टर स्नेक (Garter Snake) अपनी मांदो से बाहर निकलकर एक जगह एक जगह इकठ्ठे होते है।  यह, यहाँ पर मेटिंग (सम्भोग ) के लिए इकठ्ठे होते है।  सबसे पहले मेल गार्टर स्नेक बहार  निकलते है  जो की लगभग 30000 के आस पास होते है। 


Mass gathering of Garter snakes
Mass gathering of Garter snakes



फीमेल गार्टर स्नेक कुछ देर बाद बाहर निकलती है।  फीमेल गार्टर स्नेक , मेल से बड़ी होती है तथा इनकी संख्या मेल कि तुलना में बहुत कम होती है। इसलिए जब फीमेल गार्टर स्नेक बहार आती है तो एक फीमेल के चारो और लगभग 100 मेल लिपट जाते है और एक मैटिंग बॉल बन जाते है।  पर इनमे से मेट करने में सफलता केवल एक ही मेल को मिलती है।


Mating ball of Garter snakes
Mating Ball


इन मेल  गार्टर स्नेक में एक और विचित्रता पायी जाती है।  जब ये मेल, फीमेल के चारो और लिपटते है तो जो मेल बिच में होता है उनमे से कुछ मेल,  फीमेल कि तरह व्यवहार करते है ये "शी-मेल" कहलाते है। ये शी-मेल, अन्य मेल को मुर्ख बनाने के लिए  अपने शरीर से एक फीमेल फेरोमोन निकलती है। ये शी-मेल ऐसा क्यों करते है ये अभी तक एक राज है।


Mass gathering of Garter snake at Canada Manitoba
Mass gathering of Garter snakes 


गार्टर स्नेक  कि ये सालाना गतिविधि मैनिटोबा का एक प्रमुख टूरिस्ट अट्रैक्शन बन चुकी है।

 स्नेक ओर्जी का वीडियो  (Video Of Snake Orgy) :



Other Amazing Post :

सत्य घटना - सांप ने काटा, डाकटरों ने मृत घोषित किया, घरवालों ने गंगा में बहाया, 14 साल बाद जिन्दा लौट आया युवक
एक बकरा जो देता है दूध !
दुनिया के 100 अजब-गजब कानून - पढ़ के आप रह जायेंगे हैरान
दुनिया के विभिन्न देशों के 10 अजीबो गरीब ड्राइविंग रूल्स 
सच्ची घटना - सूरत में आधी रात को एक वीरान इमारत मे दिखा भूत
कापूचिन कैटाकॉम्ब (Capuchin Catacombe) - एक अनोखा कब्रिस्तान जहाँ रखे हैं सदियों पुराने 8000 शव - कमजोर दिल वालो के लिए नहीं हैं यह जगह

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें